महावीर इंटरनेशनल के आहवान पर गायक कैलाश खेर ने आंखें की दान




Rastra Samaj

नई दिल्ली। दिल्ली को मोतियाबिंद मुक्त बनाने की मुहिम में लगी महावीर इंटरनेशनल की दिल्ली इकाई के ‘होप फॉर लाइट’ कार्यक्रम में प्रख्यात संगीतकार और गायक कैलाश खेर ने अपनी आंखें दान करने की घोषणा की। उन्होंने नेत्र रोगियों की चैरिटी के लिए कार्यक्रम में परफॉर्म भी किया। इस मौके पर अरुण जैन ने दो एंबुलेंस दान कीं।

  कार्यक्रम से पूर्व रविवार को दिल्ली के सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में कैलाश खेर ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि भारत दानवीरों, कर्णवीरों से बना है। धनवान होना अलग बात है लेकिन मनवान होना बड.ी बात है। ऐसी ही मनवानों की संस्था महावीर इंटरनेशनल ने गरीबों की मदद करने का बीड.ा उठाया है वह कािबले तारीफ है। उन्होंने दिल्लीवासियों की तारीफ करते हुए कहा कि जब भी दिल्ली आता हूं तो मुझे नया अनुभव होता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली जुगाड.बाजों और झोलरबाजों की ही नहीं है बल्कि दानवीरों की भी है। असहाय गरीबों की मदद में लगी यह संस्था के लोग नेकी के किसान हैं, आप कल्याणकारी फसलें बो रहे हैं। इससे नेकी बढे.गी।

खेर ने कहा कि आज बाजार में व्यापार हो रहा है और हमारे संस्कार छूटते जा रहे हैं।खेर ने अपने आने वाले एलबम के बारे में बताया जो ओमकार शब्द के प्रभावों के शोध के आधार पर है।  

खेर ने लोगों से अपनी खूबसूरत आंखें दान करने की अपील भी की। आपकी मौत के बाद भी आपके आंखें दूसरों को दुनिया दिखाएंगी। इस मौके पर अरूण जैन, अशोक जैन, एसके जैन, विनय सुरेखा आदि मौजूद रहे।

मालूम हो कि महावीर इंटरनेशनल 90 के दशक में शुरू हुआ था। आज इसके 6 अस्पताल हैं। यहां मरीजों के लिए एमआरआई, सीटी स्कैन, मोबाइल मेडिकल यूनिट की अच्छी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाती हैं। संस्था अब तक 40 लाख से अधिक लोगों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा चुकी है।